ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 ब्लड ऑक्सीजन सेंसर, अफोर्डेबल वॉच एसई के साथ लॉन्च हुई


Apple वॉच सीरीज़ 6 का अनावरण ऐपल ने अपने वर्चुअल “टाइम फ़्लाइज़” इवेंट में किया है। क्यूपर्टिनो दिग्गज की नई स्मार्टवॉच ऐप्पल वॉच सीरीज़ 4 और सीरीज़ 5 मॉडल से काफी मिलती-जुलती दिखती है। हालाँकि, यह नया हार्डवेयर लाता है जिसे कंपनी के अनुसार तेजी से प्रदर्शन, बेहतर जल प्रतिरोध और उन्नत वायरलेस कनेक्टिविटी देने के लिए टाउट किया जाता है। रक्त ऑक्सीजन के स्तर को मापने के लिए ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 भी लाइनअप में पहला है। इसके अतिरिक्त, बड़े दर्शकों को आकर्षित करने के लिए नए रंग विकल्प हैं।

एक अन्य प्रमुख घोषणा थी Apple फिटनेस +, एक फिटनेस सेवा जो संगीत आधारित कसरत वीडियो की बढ़ती लाइब्रेरी के साथ आपके ऐप्पल वॉच मेट्रिक्स को दिखाने के लिए आपकी घड़ी के साथ सिंक करती है। एपल के 2030 पर्यावरण प्रतिज्ञा के हिस्से के रूप में बॉक्स में एसी एडेप्टर के बिना नई एप्पल वॉच लाइनअप भी विशेष रूप से आएगी।

भारत में Apple Watch Series 6 की कीमत, उपलब्धता की जानकारी

भारत में Apple वॉच सीरीज़ 6 की कीमत रुपये से शुरू होती है। जीपीएस वेरिएंट के लिए 40,900 रुपये, जबकि ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 (जीपीएस + सेल्युलर) विकल्प रुपये की कीमत के साथ शुरू होता है। 49,900। दोनों विकल्प भारत में 40 मिमी और 44 मिमी आकार में खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। भारत की उपलब्धता अभी तक “जल्द ही आने” से परे विस्तृत नहीं हुई है।

अमेरिका में, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 (जीपीएस) की कीमत 399 डॉलर (लगभग 29,400 रुपये) से शुरू होती है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 (जीपीएस + सेल्युलर) की कीमत 499 डॉलर (लगभग 36,700 रुपये) है। यह यूएस में प्री-ऑर्डर के लिए आज से शुरू होगा। Apple.com और Apple स्टोर ऐप के माध्यम से इसकी उपलब्धता शुक्रवार से शुरू होकर 18 सितंबर तक अमेरिका में होगी।

Apple वॉच सीरीज़ 6 के स्पेसिफिकेशन

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 में 40 मिमी और 44 मिमी के केस विकल्प हैं जो दोनों में एक सिरेमिक और नीलम क्रिस्टल बैक फिनिश है और एल्यूमीनियम, स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम और सिरेमिक सामग्री में आते हैं। स्मार्टवॉच एक नए ऐप्पल S6 SiP (पैकेज में सिस्टम) द्वारा संचालित है, जो कि S5 के प्रोसेसर की तुलना में दो गुना अधिक तेज होने का दावा किया गया है। Apple वॉच सीरीज़ 5। Apple डिवाइस के साथ सहज कनेक्टिविटी के लिए एक W3 वायरलेस चिप भी है। इसके अलावा, सीरीज 6 अल्ट्रा-वाइडबैंड (UWB) तकनीक और U1 चिप के साथ आने वाले अपने परिवार में पहला है जो छोटी रेंज में रेडियो तरंगों का उपयोग करके कनेक्टिविटी को सक्षम करता है।

सेब ने Apple Watch Series 6 पर हमेशा ऑन-रेटिना डिस्प्ले दिया है जिसमें 60Hz तक की ताज़ा दर है। 1,000 निट्स की चोटी की चमक के लिए डिस्प्ले को भी टाउट किया गया है। 40 मिमी ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 324×394 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है, जबकि इसके 44 मिमी वेरिएंट में 368×448 पिक्सल हैं। इसमें एक बेहतर ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले भी है, जो पिछले मॉडल की तुलना में 2.5 गुना तेज है (जब उपयोगकर्ता की कलाई नीचे है)। इसमें ऑल्ट-ऑन अल्टीमीटर /

स्वास्थ्य और वेलनेस ट्रैकिंग के संदर्भ में, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 अब नए हेल्थ सेंसर के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति (SpO2) के लिए धन्यवाद देता है जो त्वचा के नीचे रक्त के रंग की गणना करने के लिए अवरक्त प्रकाश और फोटोडायोड का उपयोग करता है जो रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति की गणना करता है। यदि उनके रक्त ऑक्सीजन का स्तर 95 और 100 प्रतिशत के बीच संदर्भ आंकड़ा से नीचे चला जाता है, तो उपयोगकर्ताओं को अलर्ट मिलेगा। स्मार्टफोन इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर को भी बरकरार रखता है जो पहली बार सीरीज 4 पर शुरू हुआ था और इसे दिल की धड़कन और लय को रिकॉर्ड करने के लिए बनाया गया है। यह आलिंद फिब्रिलेशन (एएफआईबी) का पता लगा सकता है और एक इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) रिपोर्ट प्रदान कर सकता है।

पैनिक अटैक और तनाव के उच्च स्तर का पता लगाने के लिए, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 भी मानसिक स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाओं के साथ आता है। यह आपके तनाव के स्तर को नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से साँस लेने के व्यायाम भी प्रदान करता है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच एक्सीलरोमीटर डेटा और सॉफ्टवेयर ट्विक्स के संयोजन का उपयोग करके स्लीप ट्रैकिंग प्रदान करती है घड़ी 7। Apple का दावा है कि Apple वॉच सीरीज़ 6 में 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है।

Apple Watch Series 6 भी गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे के अलावा एक नया ब्लू कलर केस पेश करता है, जबकि एक नया स्टेनलेस स्टील ग्रेफाइट मॉडल (मौजूदा गोल्ड के अलावा) भी पेश किया गया था, साथ ही एक (प्रोडक्ट) RED मॉडल मिलान बैंड के साथ। नेचुरल टाइटेनियम और स्पेस ब्लैक रंगों में टाइटेनियम फिनिश का भी अनावरण किया गया। कंपनी ने एप्पल वॉच मॉडल के लिए अपने नए सोलो लूप और लेदर लिंक बैंड का भी अनावरण किया।

भारत में Apple Watch SE की कीमत, उपलब्धता

Apple वॉच SE GPS मॉडल की कीमत Rs। से शुरू होती है। 29,900 और Apple Watch SE (GPS + Cellular) रुपये से शुरू होता है। 33,900। भारत की उपलब्धता अभी तक “जल्द ही आने” से परे विस्तृत नहीं हुई है। अमेरिका में, ऐप्पल वॉच एसई जीपीएस मॉडल 279 डॉलर (लगभग 20,500 रुपये) से शुरू होता है, जबकि जीपीएस + सेलुलर मॉडल $ 329 (लगभग 24,200 रुपये) से शुरू होता है। 18 सितंबर से उपलब्धता के साथ, यूएस प्री-ऑर्डर आज से शुरू होंगे।

ऐप्पल वॉच एसई इसी तरह की विशेषताओं के साथ श्रृंखला 6 का अधिक किफायती संस्करण है

Apple घड़ी एसई विनिर्देशों

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 के समान एक्सीलरोमीटर, जायरोस्कोप और ऑल्ट-ऑन अल्टीमीटर की विशेषता, ऐप्पल वॉच एसई ऐप्पल एस 5 एसआईपी द्वारा संचालित है, ने कहा कि इसे ऐप्पल वॉच सीरीज़ 3 के मुकाबले दोगुना तेज़ बनाया गया है। यह डब्ल्यू 3 के साथ आता है। वायरलेस चिप। इसमें समान आकार और रिज़ॉल्यूशन रेटिना (1000 निट्स पीक ब्राइटनेस) डिस्प्ले है, जो कि ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 के रूप में प्रदर्शित है, जो कि सीरीज 3 से 30 प्रतिशत बड़ा है। हालांकि, यह सीरीज़ 6 की तरह ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले नहीं है।

उपयोगकर्ताओं को एक ऑप्टिकल हार्ट रेट मॉनिटर मिलेगा जो एक अनियमित हृदय ताल अधिसूचना के अलावा, उच्च और निम्न हृदय गति की सूचनाएं भी प्रदान करता है। फॉल डिटेक्शन, इमरजेंसी एसओएस, इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग और अन्य सेफ्टी फीचर्स भी नए ऐप्पल वॉच एसई के लिए अपना रास्ता बनाते हैं, हालाँकि, ब्लड ऑक्सीजन और ईसीजी ऐप्स नहीं करते हैं। जहाज पर कोई इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर भी नहीं है। यह 18 घंटे की बैटरी जीवन प्रदान करने के लिए कहा जाता है। यह गोल्ड और सिल्वर और स्पेस ग्रे एल्युमिनियम फिनिश के साथ 40 मिमी और 44 मिमी मामलों में उपलब्ध होगा।

पारिवारिक सेटअप, Apple स्वास्थ्य + और बहुत कुछ

कंपनी ने इस साल के अंत में आने वाले वॉचओएस 7 के फैमिली सेटअप का भी अनावरण किया, जो परिवार के सदस्यों को बच्चों और बुजुर्गों को बेहतर तरीके से iPhone के बिना Apple वॉच का उपयोग करने की अनुमति देता है। एक बार वॉच सेट हो जाने के बाद, माता-पिता नियंत्रित कर सकेंगे कि उनके बच्चे किसे संदेश दें, स्थान सूचनाएँ और अन्य सुरक्षा सुविधाएँ प्राप्त करें। पारिवारिक सेटअप में स्टैंडअलोन ऐप्पल वॉच के लिए एक सेलुलर ऐप्पल वॉच सीरीज़ 4 या बाद के मॉडल की आवश्यकता होती है। यह लॉन्च के समय चुनिंदा दूरसंचार वाहकों और सीमित देशों के साथ उपलब्ध होगा।

परिवार सेटअप सेब सेब

पारिवारिक सेटअप Apple Watch Series 4 और बाद में सेलुलर मॉडल के लिए उपलब्ध होगा

Apple फिटनेस + साल के अंत से उपलब्ध होगा, और इसकी कीमत 1 महीने के नि: शुल्क परीक्षण के साथ प्रति माह $ 9.99 (लगभग रु। 700) या प्रति माह $ 79.99 (लगभग 5,900 रुपये) है। यह का हिस्सा है Apple वन सब्सक्रिप्शन बंडल। कंपनी ने नए Apple वॉच सीरीज़ 3 या बाद की खरीदारी के साथ 3 महीने की मुफ्त Apple फिटनेस + की भी घोषणा की। कंपनी फिटनेस + को 10 वर्कआउट प्रकारों के साथ लॉन्च करेगी, जिनमें योग, साइकलिंग, डांस, ट्रेडमिल वॉक / रन, स्ट्रेंथ, कोर, हिट, रोइंग और माइंडफुल कोल्डाउन वर्कआउट टाइप शामिल हैं। आप अपने Apple Music खाते के साथ वर्कआउट वीडियो में दिखाए गए संगीत को बाद में सुनने के लिए सिंक कर सकते हैं। इसे शुरू में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, यूके और यूएस में लॉन्च किया जाएगा।

सेब फिटनेस प्लस सेब

Apple फिटनेस + इस साल के अंत में आ रहा है

कंपनी ने नए घड़ी चेहरों का भी अनावरण किया, जो जीएमटी, काउंटडाउन, क्रोनोग्रफ़ प्रो, इमोजी फेस, टाइपोग्राफी, स्ट्राइप्स और आर्टिस्ट सहित वॉचओएस 7 के साथ आएंगे। अन्य वॉचओएस 7 सुविधाओं में स्लीप ट्रैकिंग, स्वचालित हैंडवाशिंग डिटेक्शन, नए वर्कआउट प्रकार और वॉच फेस साझा करने की क्षमता शामिल है। Apple ने घोषणा की कि WatchOS 7 को Apple सीरीज 3 और बाद के मॉडल के लिए 16 सितंबर को जारी किया जाएगा।


WWDC 2020 में Apple की बहुत सारी रोमांचक घोषणाएँ हुईं, लेकिन भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ iOS 14 सुविधाएँ कौन सी हैं? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

Latest news

SAD to wait for approval of Farm Bills before deciding on Alliance: Report

Government should select these three Bills to a Select Committee, SAD says (File)new Delhi: The Shiromani Akali Dal (SAD) will call in the...

Kovid vaccine effective until first quarter of 2021: Center

Kovid vaccine effective until first quarter of 2021: center. (Representative)new Delhi: If advanced clinical trials of the COVID-19 vaccine are successful, an...

Air India Express to operate Dubai flights as per schedule from Saturday

Flights to Air India Express and Dubai will operate as per the original schedule from Saturday.new Delhi: Starting on Saturday, the airline said...

Dismiss Kangana Ranaut’s arguments: Mumbai Civic Body Court

On 9 September, BMC demolished a part of Kangi Ranaut's Pali Hill bungalowMumbai: The Bombay civic body on Friday said it was an...

Related news

SAD to wait for approval of Farm Bills before deciding on Alliance: Report

Government should select these three Bills to a Select Committee, SAD says (File)new Delhi: The Shiromani Akali Dal (SAD) will call in the...

Kovid vaccine effective until first quarter of 2021: Center

Kovid vaccine effective until first quarter of 2021: center. (Representative)new Delhi: If advanced clinical trials of the COVID-19 vaccine are successful, an...

Air India Express to operate Dubai flights as per schedule from Saturday

Flights to Air India Express and Dubai will operate as per the original schedule from Saturday.new Delhi: Starting on Saturday, the airline said...

Dismiss Kangana Ranaut’s arguments: Mumbai Civic Body Court

On 9 September, BMC demolished a part of Kangi Ranaut's Pali Hill bungalowMumbai: The Bombay civic body on Friday said it was an...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here