सर्वश्रेष्ठ टीवी आप खरीद सकते हैं [September 2020]


भारत में अधिकांश घरों में टेलीविजन एक आवश्यक हिस्सा है, और खरीदार इस तरह की महत्वपूर्ण खरीदारी करते समय सबसे अच्छा विकल्प बनाना चाहते हैं। अधिकांश लोग अपने टीवी के साथ पांच साल या उससे अधिक समय तक रहना पसंद करते हैं, और यह सही विकल्प को और भी अधिक महत्वपूर्ण बनाता है। एक ही समय में, कीमतें कम हो रही हैं और सुविधाओं और विनिर्देशों में सुधार हो रहा है, जिससे टेलीविजन खरीदना सभी अधिक भ्रामक है। क्या आपको कुछ अधिक खर्च करना चाहिए और एक ‘सुरक्षित’ विकल्प के साथ जाना चाहिए, या एक सौदा पकड़ना चाहिए और एक छोटे ब्रांड के साथ अपनी किस्मत आज़माना चाहिए?

आपका बजट चाहे जो भी हो, यह खरीदारी गाइड आपके निर्णय को थोड़ा आसान बना देगा। हमने अपने रिव्यू और अनुभव के आधार पर बजट में स्मार्ट टीवी सेगमेंट में हमारे शीर्ष चयनों को सूचीबद्ध किया है, ताकि आप अपने घर के लिए सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन का चयन कर सकें।

क्या यह बेहतर टीवी पर अधिक खर्च करने के लिए समझ में आता है?

टेलीविज़न और उनके आस-पास की बहुत सी तकनीक के साथ और अधिक सस्ती होती जा रही है, अब इसके लिए टॉप-एंड और विशेषताओं के साथ एक अच्छी तरह से सुसज्जित टीवी खरीदना संभव है। से कम रु। 30,000। क्या तब इससे अधिक कुछ भी खर्च करना समझ में आता है, और क्या वास्तव में कीमत में वृद्धि के साथ प्रीमियम टीवी खरीदने के फायदे हैं? यह पूरी तरह से आप और आपके देखने की आदतों पर निर्भर करता है।

कई खरीदार 32-इंच और 43-इंच के टेलीविज़न को विभिन्न कारणों से पसंद करते हैं, विशेष रूप से कीमत, अंतरिक्ष सीमाएं और देखने की आदतें जो अभी भी मुख्य रूप से केबल और डीटीएच सामग्री के आसपास केंद्रित हैं। यदि आपके पास एक बड़ा टीवी, एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन, और स्ट्रीमिंग सेवाओं जैसे एक्सेस के लिए जगह है नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, आप एक 4K एचडीआर टीवी, 55 इंच या उससे अधिक पर विचार करना चाह सकते हैं। यदि आप विशेष रूप से चित्र और ध्वनि की गुणवत्ता के बारे में हैं, तो यह बेहतर स्क्रीन प्रौद्योगिकियों जैसे कि निवेश करने के लिए समझ में आएगा QLED या OLED

सर्वश्रेष्ठ एंट्री-लेवल टीवी: Realme स्मार्ट टीवी 43

रुपये की कीमत 32 इंच के एचडी मॉडल के लिए 12,999 रुपये और Rs। 43-इंच के फुल-एचडी मॉडल के लिए 21,999 रुपये Realme स्मार्ट टीवी (समीक्षा) एंट्री-लेवल सेगमेंट में हमारी टॉप पिक है। आपको पूरी तरह से कार्यात्मक एंड्रॉइड टीवी 9 पाई, एंड्रॉइड ऐप के साथ अच्छा प्रदर्शन, और सभ्य चित्र और ध्वनि की गुणवत्ता मिलती है। समग्र अनुभव अच्छा है, और आज प्रवेश स्तर के खंड में कई अन्य विकल्पों से मेल नहीं खाता है।

मामूली सॉफ़्टवेयर बग हैं, प्रदर्शन कम-रिज़ॉल्यूशन सामग्री (43 इंच के संस्करण पर) के साथ आदर्श से कम है, और दीवार माउंट किट खरीदी जाने के लिए एक अतिरिक्त अतिरिक्त है, इसलिए Realme स्मार्ट टीवी अपने मुद्दों के बिना नहीं है। हालांकि, मिश्रित उपयोग पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा टीवी है, खासकर यदि आप किसी अतिरिक्त उपकरण में निवेश के बिना स्ट्रीमिंग सामग्री के साथ शुरुआत करना चाहते हैं जैसे मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस

रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ टीवी। 30,000: HISENSE 50A71F Android TV

HISENSE ने हाल ही में भारत में अपनी टेलीविजन रेंज लॉन्च की, जिसमें ऐडवर्ड्स A71F श्रृंखला शामिल है। रुपये की कीमत 29,999, में HISENSE 50A71F टीवी (समीक्षा) में 50 इंच की 4K एलईडी स्क्रीन है, जिसमें डॉल्बी विजन मानक तक एचडीआर सपोर्ट है। डॉल्बी एटमॉस ऑडियो भी है, और टेलीविजन एंड्रॉइड टीवी 9 पाई पर Google Play Store और प्लेटफ़ॉर्म के लिए उपलब्ध सभी प्रमुख ऐप और स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंच के साथ चलता है।

आपको उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री, विशेष रूप से डॉल्बी विजन वीडियो के साथ अच्छा प्रदर्शन मिलता है। ध्वनि की गुणवत्ता भी अच्छी है। यद्यपि एसडी स्तर के साथ काले रंग का स्तर आदर्श और प्रदर्शन से कम है, यह पूरी तरह से एक बहुत अच्छा टीवी है, और निश्चित रूप से यह विचार करने योग्य है कि क्या आप एक बड़ी स्क्रीन चाहते हैं और स्ट्रीमिंग सामग्री में भारी निवेश किया जाता है।

रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ टीवी। 60,000: TCL 55C715 QLED Android TV

बेहतर तस्वीर की गुणवत्ता की तलाश करने वाले उपयोगकर्ता अधिक किफायती एलईडी स्क्रीन तकनीक से आगे बढ़ने पर विचार कर सकते हैं। अगली सबसे बड़ी प्रमुख स्क्रीन तकनीक QLED है, और द टीसीएल 55 सी 715 (समीक्षा) उन बेहतर विकल्पों में से है जिन्हें आप एलईडी टीवी की लागत के हिसाब से खरीद सकते हैं। 55 इंच की 4K QLED स्क्रीन और डॉल्बी विजन HDR मानक के लिए समर्थन के साथ, यह टेलीविजन रुपये से कम पर विचार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। 60,000।

उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर सुस्ती सहित सॉफ़्टवेयर के साथ कुछ समस्याएं हैं, ध्वनि की गुणवत्ता औसत से थोड़ा नीचे है, और कम-रिज़ॉल्यूशन सामग्री बहुत अच्छी नहीं लगती है। हालाँकि, आपको 4K, HDR और फुल-एचडी कंटेंट के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन मिलता है। इस टीवी पर एक उपयोगी विशेषता हाथों से मुक्त Google सहायक एक्सेस है; एक स्मार्ट स्पीकर की तरह, टीवी को हमेशा वॉयस कमांड सुनने के लिए सेट किया जा सकता है, और आपको वॉयस असिस्टेंट को ट्रिगर करने के लिए रिमोट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ टीवी। 1,00,000: वनप्लस टीवी क्यू 1 प्रो

के बजट पर रु। 1,00,000, हमारी शीर्ष पिक है OnePlus TV Q1 प्रो (समीक्षा)। पिछले साल लॉन्च किया गया, Q1 प्रो एक 4K QLED टीवी है जिसमें डॉल्बी विज़न एचडीआर के लिए सपोर्ट है, और इसमें एक अनोखा पार्टी ट्रिक है – एक स्लाइड-आउट डॉल्बी एटमोस-इनेबल साउंडबार। यह जीवंत रंगों के साथ उत्कृष्ट चित्र गुणवत्ता के शीर्ष पर उत्कृष्ट ध्वनि के लिए बनाता है, बहुत सारे विस्तार, और उत्कृष्ट गति।

हालाँकि OnePlus TV Q1 प्रो के साथ कई समस्याएं थीं, जिनमें से अधिकांश के बाद से हैं तय हो गया है सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ। अब आपको Android इंटरफ़ेस में भी अच्छा प्रदर्शन मिलता है, Android TV 9 Pie पर सभी प्रमुख ऐप और सेवाओं के लिए समर्थन, एक नया और बेहतर रिमोट, और विश्वसनीय प्रदर्शन। OnePlus TV Q1 यह भी विचार करने लायक है। इसकी कीमत रु। से कम है। 70,000 और स्लाइड-आउट साउंडबार नहीं है, लेकिन अन्य सभी मापदंडों पर Q1 प्रो से मेल खाता है।

रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ टीवी। 1,50,000: एलजी 55 सी 9 ओएलईडी टीवी

हालांकि रु। 2019 में 2,00,000, एलजी 55C9 OLED टीवी वर्तमान में के लिए खुदरा के तहत रु। 1,50,000, यह इस मूल्य सीमा में एक टेलीविजन के लिए हमारी शीर्ष पसंद है। OLED टेलीविज़न आम तौर पर महंगे होते हैं, इसलिए किसी एक के लिए बजट वाले खरीदारों को निश्चित रूप से इस मॉडल पर विचार करना चाहिए, विशेष रूप से सटीक रंगों, काले स्तरों और प्रस्ताव के विपरीत।

LG C9 टेलीविज़न कंपनी के अपने वेबओएस स्मार्ट टीवी प्लेटफ़ॉर्म पर चलता है जो सबसे प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवाओं और ऐप के साथ-साथ डॉल्बी विज़न एचडीआर और डॉल्बी एटमॉस साउंड का समर्थन करता है। Apple AirPlay के लिए भी सपोर्ट है जो आपके लिए Apple स्मार्टफोन, टैबलेट, या कंप्यूटर के साथ-साथ Google सहायक और अमेज़न एलेक्सा के लिए उपयोगी है। इस कीमत पर, यह एक बिना दिमाग वाला है; आप बस रुपये से कम के लिए एक बेहतर टीवी नहीं मिलेगा। 1,50,000।

सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम टीवी: सोनी ए 9 जी ओएलईडी टीवी

रुपये की कीमत 2,99,900 (हालांकि बाजार में थोड़ी कम के लिए वास्तविक रूप से उपलब्ध), द 55 इंच का सोनी ए 9 जी ओएलईडी टीवी (समीक्षा) निश्चित रूप से महंगा है, और बहुत सारे खरीदार टेलीविजन पर इसे खर्च करने में मूल्य नहीं देखेंगे। हालांकि, यह सबसे अच्छा प्रीमियम टेलीविज़न अनुभवों में से एक है जिसे आप अभी खरीद सकते हैं, OLED स्क्रीन, सुंदर डिज़ाइन, डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस समर्थन और एंड्रॉइड टीवी 9 पाई के लिए धन्यवाद।

सोनी a9g oled टीवी लड़कों की रात की समीक्षा करता है

सभी ओएलईडी टीवी की तरह, सोनी ए 9 जी एक अच्छे एलईडी या क्यूएलईडी टीवी के रूप में उज्ज्वल नहीं हो सकता है। ध्वनि की गुणवत्ता केवल कीमत को ध्यान में रखते हुए औसत है, जिसका अर्थ है कि आप शायद इस टीवी से सर्वोत्तम संभव अनुभव प्राप्त करने के लिए एक अच्छा सराउंड साउंड सिस्टम या साउंडबार खरीदना चाहते हैं। हालाँकि, यदि आपके पास बजट है, तो इस टीवी को ज्यादातर चीजें सही मिलती हैं, और आपको इस तरह के प्रीमियम प्रदर्शन की उम्मीद है, जिससे आप इस तरह के पैसे की उम्मीद करेंगे। आप भी विचार कर सकते हैं 65 इंच का वैरिएंट, यदि आप एक बड़ी स्क्रीन चाहते हैं।


क्या Realme TV रुपये के तहत सबसे अच्छा टीवी है। भारत में 15,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

संबद्ध लिंक स्वतः उत्पन्न हो सकते हैं – हमारा देखें नैतिक वक्तव्य ब्योरा हेतु।

Latest news

10-ft long python rescued due to traffic jam on Mumbai highway

The officer said a team of snake catchers rushed to the spot and rescued the dragon.Mumbai: The police officer said a 10-foot-long dragon...

Covid-Wary MP Assembly adjourned in 90 minutes, 8 Bills passed

The assembly session was originally to last three daysBhopal: Eight bills were passed by the Madhya Pradesh Legislative Assembly in 90 minutes today,...

Related news

10-ft long python rescued due to traffic jam on Mumbai highway

The officer said a team of snake catchers rushed to the spot and rescued the dragon.Mumbai: The police officer said a 10-foot-long dragon...

Covid-Wary MP Assembly adjourned in 90 minutes, 8 Bills passed

The assembly session was originally to last three daysBhopal: Eight bills were passed by the Madhya Pradesh Legislative Assembly in 90 minutes today,...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here